Meen Rashifal Yearly | मीन राशि: वार्षिक राशिफल

Year 2021
  1. Rashifal Adda
  2. Vaarshik Rashifal
  3. Meen Rashifal Yearly | मीन राशि: वार्षिक राशिफल
Meen Rashifal Yearly | मीन राशि: वार्षिक राशिफल
Love
Money
Career
Health

वर्ष 2021 मीन राशि के जातकों के लिए शुरू में मिश्रित परिणाम लाने की संभावना है। वर्ष के प्रारंभ में, राशि स्वामी बृहस्पति 11 वें घर में अच्छी तरह से रखा गया है। यद्यपि यह दुर्बल है, यह उत्साहजनक होगा क्योंकि शनि और बृहस्पति के संयोजन से स्थिर प्रगति होने की संभावना है। इस संकेत में एक और सभी के लिए इच्छा की पूर्ति होगी, उन प्रयासों के आधार पर जो आप लागू करेंगे। इससे आप आत्मविश्वास महसूस करेंगे।
जैसे-जैसे लाभ का घर मजबूत होता है, वर्ष की शुरुआत में आय में वृद्धि और धन के प्रवाह में काफी वृद्धि देखी जाएगी। आप घास के दिनों के लिए अधिक बचत करेंगे और इससे आपको भविष्य से निपटने के लिए कुछ राहत मिलेगी। यह प्रक्रिया अप्रैल 2021 के अंत तक जारी रहेगी और तब आय का प्रवाह केवल खर्च को पूरा करने के लिए स्थिरता देगा। खर्च में अचानक वृद्धि या वृद्धि से आपको स्वयं को सुरक्षित रखना होगा। छोटी योजना आयोजन को अपने पक्ष में मोड़ सकती है।
वास्तव में, वर्ष की शुरुआत में, आप कई सामाजिक समारोहों और पार्टी में भाग लेंगे, जो फायदेमंद साबित होंगे। नए दोस्तों और एसोसिएशन को जनवरी 2021 तक जनवरी के बीच जाली बनाया जाएगा जो आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। यह फिर से सितंबर और अक्टूबर 2021 के आसपास बढ़ेगा जहां एसोसिएशन अपने चरम पर होगा। आपको अपने लाभ को बढ़ाने के लिए उच्च और शक्तिशाली के साथ जाने की सलाह दी जाती है।
इस तरह के संघ से एक क्यू लेते हुए, आप वर्ष की शुरुआत में अपने मौद्रिक और वित्तीय मामलों की बहुत अच्छी तरह से योजना बनाएंगे। निवेश की नई योजनाएँ बनेंगी जो आपको बेहतर लाभ और लाभ देंगी। हालाँकि, आपके निवेश से लगातार मंथन करने की आवश्यकता होगी, इस साल अपने रिटर्न को स्थिर करने के लिए, यदि समान वृद्धि न हो। जून 2021 के बाद का समय, आपके निवेश के पोर्टफोलियो और आय प्रवाह के अवसरों पर एक नजरिया होगा।
जब हम अकादमिक सफलता के बारे में बात करते हैं, तो यह कड़ी मेहनत और थोड़ी अच्छी किस्मत की मण्डली है। जहां तक ​​भाग्य कारक माना जाता है, बृहस्पति का समर्थन अप्रैल 2021 के मध्य तक उत्साहजनक है। इसलिए, छात्रों को वर्ष के अप्रैल तक किसी भी तरह की परीक्षा देने की सलाह दी जाती है, उन्हें भाग्य का लाभ उठाने के साथ-साथ अपनी समर्पित मेहनत का लाभ उठाने की सलाह दी जाती है। । इसके बाद, अप्रैल 2021 से, वर्ष के अंत तक, छात्रों को बेहतर प्रदर्शन और सफलता के लिए अपनी शैक्षणिक यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी जाती है।
पेशेवर और व्यावसायिक व्यक्तिगत के लिए, वर्ष 2021 रोलर कोस्टर की सवारी होगी। नए साल की शुरुआत में लाभ स्थिर रहेगा, लेकिन वर्ष के मध्य में रिटर्न सपाट और स्थिर हो जाएगा। नए असाइनमेंट तब आने में मुश्किल हो सकते हैं, इसलिए आपको अपने करियर में एक बेहतरी लाने और पेशेवर सफलता के लिए अपने प्रयासों को दोगुना करना होगा। वर्ष की दूसरी छमाही में विदेश में काम करने के लिए एक संभावना मौजूद है, लेकिन यह योग्यता के आधार पर निर्धारित किया जाएगा।
जैसा कि कहा जाता है, स्वास्थ्य ही धन है, वर्ष 2021 में पिसियन मूल निवासी को आपके स्वास्थ्य के लिए अधिक सावधान रहना होगा। मकर राशि के दुर्बल भाव में बृहस्पति के गोचर के साथ, वर्ष की शुरुआत के बाद से आपकी प्रतिरक्षा कम होगी। नींद की कमी से घाव जुड़ जाएंगे और आपको लगेगा कि आपकी ऊर्जा और सहनशक्ति बहुत कम हो रही है। इसमें कुछ एहतियात की सलाह दी जाती है। लैटर जब बृहस्पति कुंभ राशि में गोचर करेगा, तो किसी को फिटनेस और सामान्य ताकत के बारे में अधिक सावधान रहना होगा।
स्वास्थ्य के साथ-साथ, व्यक्ति धन का सृजन करने के लिए भी देखेगा और 2021 में सभी Pisceans के लिए कुछ अच्छी खबरें और सलाह हैं। वर्ष की शुरुआत के रूप में आय में एक स्पाइक दिखाई देगा, आपको सलाह दी जाती है कि बचत और धन सृजन में उपयोग किया जाए। इससे आपके बैंक बैलेंस में सुधार होगा। आप सहेजे गए धन को वर्ष के दौरान बेहतर उपयोग के लिए रख सकते हैं। बाद में, 2021 के मध्य में, आप में से कुछ बहुत अधिक ब्याज दर पर ऋण लेने के लिए आत्महत्या कर सकते हैं, जो धन के बहिर्वाह को बिगाड़ता है। आपको व्यवहार्यता की जांच करनी चाहिए।
और अंत में, जब हम शादी और विवाहित जीवन के बारे में बात करते हैं, तो वर्ष 2021 कुछ सावधानी बरतने की सलाह दे रहा है। पहले से ही डेटिंग करने वाले जोड़ों के लिए, जिन्हें किसी भी बदसूरत व्यक्तित्व से दूर रहने की सलाह दी जाती है। यह हमारे व्यक्तिगत संबंधों को प्रभावित कर सकता है और आपकी योजनाओं को गुप्त गांठ बांधने के लिए रख सकता है। शादी के लिए, वर्ष की दूसरी छमाही पहले की तुलना में बेहतर है। दांपत्य जीवन में भी, किसी को अहंकार से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

footer_image.png

Follow Us