Kanya Rashifal Yearly | कन्या राशि: वार्षिक राशिफल

Year 2020
  1. Rashifal Adda
  2. Vaarshik Rashifal
  3. Kanya Rashifal Yearly | कन्या राशि: वार्षिक राशिफल
Kanya Rashifal Yearly | कन्या राशि: वार्षिक राशिफल
Love
Money
Career
Health

कन्या राशिफल 2020

कन्याराशि वालों के लिए सालकई अप्रत्याशित परिणाम देने वाला है, आपके लिए यह साल सामाजिकदायित्व की पूर्ति केलिए जाना जाएगा। सम्मान बढ़ेगा तो सामाजिक प्रतिष्ठाऔर प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। व्यापारीवर्ग के लिए यहवर्ष वरदान की तरह गृहवाहन का आशीर्वाद देनेवाला रहेगा। साहस और पराक्रम काज्ञान होगा। ध्यान रखें कि शिक्षित लोगआपके दुश्मन बन सकते हैं, इसलिए अपने उच्च अधिकारियों के साथ अच्छेसंबंध रखना बेहतर होगा। व्यापारियों के लिए भीसाल शानदार रहेगा। यदि आप एक छात्रहैं, तो अपनी ऊर्जाका पूरा उपयोग करके प्रतियोगिता में बैठने की सफलता कीअधिक संभावना है। यह वर्ष महिलाओंके लिए भी बहुत अच्छारहेगा, लेकिन ध्यान रखें कि आपकी सफलतासे आपके अपने लोग ईर्ष्या करेंगे, जिससे मानसिक पीड़ा बढ़ सकती है, लेकिन अपने मन को भटकनेन दें, क्योंकि आपकी सफलता का ग्राफ 85 प्रतिशतसे ऊपर होगा।

शुभअंक- 5

शुभतिथि- 5,14 और 23

दिन: बुधवार, शुक्रवार, रविवार

शुभरंग- हरा, फिरोजी, केसरिया, गुलाबी, सफेद, पीला, नीला

शुभरत्न - पन्ना, हीरा और मोती

स्वास्थ्य- पेट के रोग, किडनी, शुगर, माइग्रेन और रीड कीहड्डी के रोगों सेसावधान रहें।

करियर- बीमा, बीमा, बैंकिंग क्षेत्र, वित्त के अन्य क्षेत्र, आईटी, शिक्षा, वकालत, प्रशासनिक विभागों में बेहतर सेवा के अवसर।

जब आप मुस्कराएंगे

अक्टूबरसे नवंबर के बीच गोचरग्रहों की अनुकूलता व्यवसायकी दृष्टि से आपके लिएबहुत अच्छी रहेगी। इस अवधि केबीच में पदोन्नति और नए अनुबंधोंकी प्राप्ति की भी उम्मीदहै, प्रतीक्षित कार्यों को भी सुलझायाजाएगा, जिसके परिणामस्वरूप आप सफलता कीऊंचाई पर होंगे औरये शुभ चीजें आपको मुस्कुराएंगी।

जनवरी- गोचर ग्रहों में श्रेष्ठ सुधार, ग्रह योग यात्रा-देश के लिए लाभप्रदान करेगा, विपरीत परिस्थितियों से भी छुटकारादिलाएगा।

फरवरी- कार्य-व्यवसाय की दृष्टि सेमाह उत्तम रहेगा, पद और मान-सम्मान में वृद्धि होगी और विचारशील रणनीतिभी कारगर रहेगी।

मार्च- सफलताओं का दौर जारीरहेगा, परीक्षा के लिहाज सेविद्यार्थियों के लिए समयअच्छा है, नए अनुबंध मिलनेके योग हैं।

अप्रैल - उच्च अधिकारियों के साथ अच्छेसंबंध बनेंगे, चुनाव संबंधी कार्यों में सफलता, विवाह वार्ता सफल होगी, नौकरी में उन्नति होगी।

मई- मानसिक तनाव के बावजूद, कार्य-व्यवसाय का विस्तार होनाचाहिए, माता-पिता के स्वास्थ्य काध्यान रखें, मित्रों और रिश्तेदारों सेसहयोग मिलेगा।

जून - अगर आप कोर्ट-कचहरीके मामले से बाहर निकलतेहैं, तो बेहतर होगा, गुप्त शत्रुओं से बचें, यात्राऔर यात्रा से लाभ, संतानका योग।

जुलाई - पारिवारिक कलह और मानसिक तनावबढ़ेगा, आपसी प्रतिद्वंद्विता को बढ़ावा नदें, अपने सामान को चोरी होनेसे बचाएं।

अगस्त - संतान संबंधी कुछ चिंताएँ आपको परेशान करेंगी। शिक्षा और प्रतियोगिता मेंसफलता के लिए अपनादिमाग लगाओ। विदेशी मित्रों से लाभ मिलेगा।

सितंबर - साजिश का शिकार होनेसे बचें, जिद पर नियंत्रण रखें।उच्च अधिकारियों के साथ सौहार्दपूर्णसंबंध बनाए रखें। कार्य का विस्तार होगा।

अक्टूबर - गोचर ग्रहों में सुधार, विषम परिस्थितियों पर नियंत्रण, यात्राऔर यात्रा में पूर्ण प्रसन्नता, वाहनों की खरीद।

नवंबर- स्वास्थ्य का ध्यान रखें, किसी पर जल्दी भरोसान करें, सोच-समझकर निर्णय लें, धनवान व्यक्ति या संस्थान सेलाभ मिलेगा।

दिसंबर - आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, खर्चीले और विलासिता केसामानों पर अधिक खर्चहोगा, विदेश यात्रा और तीर्थ यात्राका योग है।

उपाय

माँदुर्गा की पूजा करना, पन्ना पहनना, गन्ने के रस सेभगवान रुद्र का अभिषेक करनाअत्यंत शुभ होगा। श्रीवृक्ष (बेल) रीठा और पाकड़ केवृक्षारोपण से कष्टों मेंकमी आएगी।

footer_image.png

Follow Us